The Kashmir Files movie: 1990 में कश्मीर में हुए हिंदुओं के नरसंहार को विवेक अग्निहोत्री ने झकझोरने वाले अंदाज में पर्दे पर उतारा है. फिल्म न केवल तथ्यों की रोशनी में बात करती है, बल्कि कुछ सवाल भी खड़े करती है.

The Kashmir Files movie कश्मीर से हिंदुओं के पलायन पर बनी हिंदी फिल्म को लेकर विश्व हिंदू परिषद निंबाहेड़ा इकाई ने अपने व भाजपा कार्यकर्ताओं और नागरिकों को शनिवार को फिल्म द कश्मीर फाइल्स दिखाई। 

 पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री चंद कृपलानी ने कहा की The Kashmir Files movie सभी को देखनी चाहिए

कश्मीर से हिंदुओं के पलायन और मूल रूप से कश्मीरी पंडितों के पलायन की दर्दनाक कहानी पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स सभी को देखनी चाहिए। इस फिल्म के माध्यम से हिंदुओं ने जो भी दर्द सहा है, उसको समझाने की कोशिश की गई है।

इतने सालों में कश्मीर में हुई घटना को दिखाने की हिम्मत किसी ने नहीं की थी लेकिन यह पहली फिल्म है जिसमें सभी पहलुओं को दिखाया गया। सबको सच्चाई का पता चले इसके लिए निंबाहेड़ा के विश्व हिंदू परिषद ने यह आयोजन किया।

The Kashmir Files movie

जो कमजोर होता है उसे दबाया जाता है

विहिप के जिला मंत्री मानवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि कमजोर को सच हमेशा दबाने की कोशिश की जाती रही है। उसी का परिणाम है कि कश्मीर की स्थिति और बिगड़ती चली गई है।

Rudra web series download: FilmyZilla, filmy aap, 720p, 480p hindi

अगर उस समय सब ने मिलकर विरोध किया होता तो शायद यह स्थिति नहीं बन पाती। इसके पीछे राजनीतिक इच्छाशक्ति का होना भी जरूरी है। इस फिल्म में कई पल भावुक कर देने वाले थे। फिल्म देखने के दौरान कृपलानी के साथ पूर्व विधायक अशोक नवलखा भी मौजूद थे।

जयपुर में भी फ़िल्म देखने के बाद भारत माता की जय के नारे लगे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *