Trai new update 2022: TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों के लिए जारी किए ये जरूरी आदेश, इससे ग्राहकों की बल्ले-बल्ले

Trai new update 2022: TRAI ने आज ही Telecom Tariff (66th Amendment) Order, 2022 जारी किया है जिसमें टेलीकॉम कंपनियों को कुछ जरूरी आदेश दिए गए हैं जिनका इन कंपनियों के ग्राहकों को काफी फायदा होगा.. 

हाईलाइट

  • TRAI ने जारी किया जरूरी आदेश 
  • ग्राहकों के लिए है खुशी की बात 
  • प्लान्स की वैलिडिटी 28 की जगह होगी 30 दिन

टेलिकॉम ऑपरेटरों को अब प्रीपेड सेवाएं इस्तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को 30 दिन की वैधता वाले रिचार्ज प्लान मुहैया कराने होंगे। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने गुरुवार को इससे जुड़ा आदेश जारी किया।

Telecom Tariff trai new update 2022

नई दिल्ली. टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने आज यानी 27 जनवरी को ही सभी टेलीकॉम कंपनियों के लिए कुछ नए आदेश जारी किए हैं. Telecom Tariff (66th Amendment) Order, 2022 के तहत TRAI ने कई ऐसे फैसले सुनाए हैं जिनके बारे में जानकर यूजर्स बेहद खुश हो जाएंगे. आइए इस ऑर्डर में जारी की गई गाइडलाइन्स को डिटेल में जानते हैं..

Trai new update 2022

TRAI के इस आदेश से ग्राहकों को मिलेगा फायदा

TRAI के Telecom Tariff (66th Amendment) Order, 2022 के तहत अब सभी टेलीकॉम कंपनियों को यह आदेश दिया गया है कि हर कंपनी कम से कम एक प्लान वाउचर, एक स्पेशल टैरिफ वाउचर और एक कॉम्बो वाउचर ऐसा रखेगी जिसकी वैलिडिटी 28 दिन नहीं बल्कि पूरे 30 दिन की होगी.

इन प्लान्स को अगर ग्राहक दोबारा रिचार्ज कराना चाहें, तो वो ऐसा मौजूदा प्लान की ही तारीख से करा सकें, ऐसा प्रावधान होना चाहिए. 

यह भी पढ़े

jio news in hindi today 2021 जिओ लेटेस्ट न्यूज़ टुडे

Airtel news Latest, एयरटेल ने फिर महंगा किया प्रीपेड रिचार्ज,

Tata IPL 2022: IPL का नया स्पॉन्सर होगा TATA, चीनी कंपनी Vivo की करेगा छुट्टी

ग्राहकों की इस शिकायत को किया दूर 

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से कई यूजर्स की यह शिकायत थी कि टेलीकॉम कंपनियां महीने भर का पूरा रिचार्ज नहीं देती हैं और 30 दिन की जगह 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान देती हैं.

जहां कंपनियों ने कभी एक महीना बोलकर 28 दिन के प्लान नहीं बेचे वहीं TRAI को लगा कि ग्राहकों की इस शिकायत को दूर करना जरूरी है. 

ग्राहकों को मिलेंगे कई सारे ऑप्शन्स 

Telecom Tariff (66th Amendment) Order, 2022 के जारी होने के बाद से अब टेलीकॉम कंपनियों के सभी ग्राहकों को कई सारे प्लान्स के ऑप्शन्स मिलेंगे, साथ ही, प्लान्स में पूरी 30 दिन की वैलिडिटी का भी ऑप्शन मिलेगा. इस तरह ग्राहक अपने प्लान्स को और समझदारी से चुन सकेंगे.

One thought on “Trai new update 2022: प्लान्स की वैलिडिटी 28 की जगह होगी 30 जाने पूरी खबर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *