Ukraine news live: आज तीसरे दिन भी यूक्रेन और रूस (Ukraine Russia war) के बीच युद्ध जारी है. इस बीच खबर है कि रूस की सेना राजधानी कीव में दाखिल हो गई है.

Ukraine news live: 2 वीडियो आये सामने जिस से हर किसी के दिल मे डर बैठ जाये

 यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने वीडियो जारी करके कहा है कि आने वाले घंटों में रूस यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा कर सकता है. इस बीच यूरोपीय संघ और अमेरिका ने रूस पर लंबे समय तक प्रतिबंध लगाने की बात कही है.

 लग्जमबर्ग के विदेश मंत्री जीन एसेलबोर्न ने ये दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की संपत्तियां जल्द जब्त हो सकती हैं. 27 देशों वाला यूरोपीय संघ इस संबंध में सहमति के बेहद करीब है.

Ukraine news live: अब तक कि बड़ी खबर पढ़े

1.फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रों ने चेतावनी दी है कि दुनिया पर तीसरे विश्व युद्ध का खतरा बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि ये युद्ध लंबा चलेगा, दुनिया लंबे युद्ध के लिए तैयार रहे.

2.यूक्रेन से भारत आ रहे मेडिकल स्टूडेंट्स को मुंबई एयरपोर्ट पर कोविड वैक्सीनटेड सर्टिफिकेट दिखाना होगा. सर्टिफिकेट नहीं होने पर RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट भी दिखा सकते हैं. ये दोनों ही नहीं होने की सूरत में एयरपोर्ट पर छात्रों का कोविड टेस्ट किया जाएगा.

3.यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा धमाका हुआ है. रूस ने कीव के रिहाइशी बहुमंजिला इमारत पर मिसाइल से हमला किया है.

4.राजस्थान के मुख्यमंत्री ने यूक्रेन से आने वालों के किराया माफ किया, बोला वापस आने के बाद उनको लोटा दिया जायेगा किराया 

 

One thought on “Ukraine news live: यूक्रेन में जोरदार धमाका, लगातार बरसाई जा रही है मिसाइल”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *