Upen yadav news: जयपुर में विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार फिर से आंदोलन की राह पर है अपनी मांगों को लेकर आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के आवास के बाहर उपेन यादव धरने पर बैठ गये थे.

Upen yadav news: उपेन यादव पुलिस हिरासत में, भारी पुलिस जाब्ता तैनात 

Jaipur: जयपुर में विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार फिर से आंदोलन की राह पर है. आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के आवास के बाहर बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव धरने पर बैठ गए थे. हालात को देखते हुए भारी पुलिस जाब्ता तैनात कराया गया है और उपेन यादव को हिरासत में ले लिया गया है.

इन मांगों को लेकर दिया गया धरना

  1. 4 दिसंबर 2021 को राज्य मंत्री धर्मेन्द्र राठौड़ की मध्यस्थता में लखनऊ समझौता हुआ, धर्मेंद्र राठौड़ की मध्यस्थता में ही आंदोलन स्थगित करके लखनऊ से राजस्थान वापस लौटे.
  2. 5 दिसंबर को मुख्यमंत्री से प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात हुई और समझौते में तय हुआ कि बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा, लेकिन साढ़े 3 महीने बीत जाने के बावजूद भी बेरोजगारों की अधिकतर मांगे अधूरी है.
  3. शिक्षक भर्ती 2012 अधिक अधिक अंक वाले मामले में सरकार सुप्रीम कोर्ट में याचिका कर्ताओं के पक्ष में शपथ पत्र देने का अपना वादा पूरा करें.
  4. पंचायती राज एलडीसी भर्ती 2013 का नियुक्ति प्रक्रिया का कैलेंडर जारी करके अपना वादा पूरा करें सरकार.
  5. प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक,नकल के संबंध में घोषित गैर जमानती कानून को विधानसभा में जल्द पारित करवाकर जल्द से जल्द गैर जमानती कानून लागू किया जाए.
  6. स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 में कम किए गए 689 पद वापस जोड़ें जाएं और पद जोड़ने की दो बार पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा घोषणा कर चुके हैं.

Upen yadav news

  1. रीट के बाद आयोजित होने वाली तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का सिलेबस, परीक्षा तिथि के साथ नई फर्स्ट ग्रेड,सेकंड ग्रेड की विज्ञप्ति व परीक्षा तिथि जारी की जाए.
  2. बजट में घोषणा की गई एक लाख भर्तियों का विभाग वाइज वर्गीकरण करके भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया जाए.
  3. राजस्थान की प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में बाहरी राज्यों का कोटा कम करके प्रदेश के बेरोजगारों को वालों को प्राथमिकता दी जाए.
  4. समझौते के अनुसार फार्मासिस्ट भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जाए तथा परीक्षा आयोजित करवाई जाए.
  5. पंचायतीराज JEN भर्ती की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी की जाए.
  6. रीट शिक्षक भर्ती 2022 में विशेष शिक्षकों के पद निकाले जाए.
  7. नर्सिंग भर्ती 2013 मामले में न्यायालय में अभ्यर्थियों के पक्ष में नोटिस का जवाब दिया जाए.
  8. पीटीआई भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर जल्द से जल्द विज्ञप्ति एवं परीक्षा तिथि जारी की जाए.
  9. बेरोजगारी भत्ते में अनिवार्य की गई इंटर्नशिप को हटाया जाए.

  1. वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 की पिकअप लिस्ट जारी की जाए.
  2. रीट भर्ती 2018 का फैसला न्यायालय से जल्द से जल्द ओपन करवाकर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जाए.
  3. लखनऊ समझौते की बेरोजगारों की विभिन्न मांगों के साथ अन्य तमाम मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.

 

आपको बता दें लम्बे समय से विभिन्न मांगों के लेकर संघर्ष कर रहे बेरोजगारों का सब्र का बांध एक बार फिर से टूट गया है. सरकार के साथ हुए विभिन्न समझौतों को पूरा नहीं होने के चलते एक बार फिर से राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ के निवास के बाहर महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में धरना दिया गया. आवासीय कॉलोनी में धरना देने के चलते मौके पर मौजूद भारी पुलिस जाप्ते ने जहां बेरोजगारों को धरने से खदेड़ा तो वहीं महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव को हिरासत में भी लिया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *