Yogi Adityanath Shapath Grahan News: Yogi Oath Ceremony: उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में जब योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में शपथ लेंगे तो कई बड़े नाम इस समय कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे। 

Yogi Adityanath Shapath Grahan News: 

हाइलाइट्स

  • योगी आदित्यनाथ आज शाम चार बजे इकाना स्टेडियम में लेंगे शपथ
  • गुरुवार को हुआ विधायक दल की बैठक में योगी का चयन
  • विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे अमित शाह
  • कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को योगी आदित्यनाथ ने चाय पर बुलाया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार की शाम चार बजे अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इकाना में शपथ लेंगे। इसी के साथ योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आगाज हो जाएगा।

10 फरवरी को रिजल्ट जारी होने के बाद से ही तय था कि योगी के सीएम पद के नाम पर मुहर लगेगी। गुरुवार को विधायक दल की बैठक के बाद अमित शाह (Amit Shah) ने भी इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और योगी के कामकाज के नाम पर लड़ा गया। उन्हें लोगों ने पसंद किया।

Bulldozer Is Back: भाजपा की चार राज्यों में ऐतिहासिक जीत के बाद महिला मोर्चा ने जमकर मनाई खुशियां

वहीं, योगी आदित्यनाथ ने एनडीए के 272 अन्य विधायकों के समर्थन के बाद कहा, लोगों ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ पर मुहर लगाई है। हमें उत्तर प्रदेश के भविष्य को बेहतर बनाने की दिशा में काम करना है। यूपी चुनाव 2022 (UP Election 2022) में एनडीए को 273 सीटों पर जीत मिली है।

 

इसमें से भाजपा के 255 एवं सहयोगी दल अपना दल सोनेलाल (Apna Dal S) के 12 और निषाद पार्टी (Nishad Party) के 6 विधायक हैं। शुक्रवार यानी आज इकाना स्टेडियम में एनडीए सरकार बनती दिखेगी।

 

मंत्रिमंडल भी शपथ लेगा

योगी आदित्यनाथ के साथ उनका भारी-भरकम मंत्रिमंडल भी शपथ लेगा। इसके लिए तैयारियों को पूरा करा लिया गया है। योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट सौंप दी है। उन मंत्रियों को शुक्रवार सुबह योगी ने अपने आवास पर चाय पर बुलाया है। वहीं, कार्यक्रम में शामिल होने वालों की गेस्ट लिस्ट तैयार है और उनके स्वागत की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। तमाम वीआईपी को आमंत्रण पहले ही भेजा जा चुका है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबके आकर्षण का केंद्र होंगे। उनके अलावा भाजपा के सीनियर नेताओं में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा का कार्यक्रम में आना तय माना जा रहा है। विधायक दल के पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहले ही उत्तर प्रदेश पहुंच चुके हैं। 

उनके साथ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सह पर्यवेक्षक के रूप में आए हैं। ये दोनों भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इनके अलावा यूपी चुनाव में भाजपा के प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और यूपी में भाजपा के संगठन प्रभारी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इनके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विशेष तौर पर कार्यक्रम में आएंगे। 11 राज्यों के मुख्यमंत्री, भाजपा शासित राज्यों के उप मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

Yogi Adityanath Shapath Grahan News

Yogi Adityanath Shapath Grahan News

11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के पहुंचने की है उम्मीद
योगी के दूसरे शपथ ग्रहण समारोह में तमाम अतिथियों को आमंत्रण भेजा गया है। इनमें भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी हैं और उनके कार्यक्रम में शामिल होने की भी चर्चा है। जिन मुख्यमंत्रियों के कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, उनमें गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई और असम के सीएम हिमंता विस्वा सरमा शामिल हैं।

इनके अलावा अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के सीएम एन. बीरेन सिंह और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत भी कार्यक्रम में मौजूद रह सकते हैं। इसके अलावा बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी आदि भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *