नागौर खबर: नागौर जिले में नकली नोट चलाने का कार्य रूकने का नही ले रहा है नाम, एक फार फिर युवक पुलिस की गिरफ्त में

नागौर खबर:शेखावाटी और नागौर में चलाने थे 2000 के नकली नोट,शातिर युवक ने बोल दोस्त लाकर देता था रुपए

नागौर खबर:जाने पूरा मामला क्या है?

Nagaur daily: सऊदी से राजस्थान नकली नोटों का नेटवर्क तैयार हो रहा है। इन्हें शेखावाटी और नागौर में चलाने की बड़ी प्लानिंग की जा रही थी। इससे पहले ही पुलिस ने एक युवक को 4 लाख 42 हजार रुपए के साथ पकड़ लिया।

 

अब तक हुई पूछताछ में सामने आया कि आरोपी को उसका दोस्त नकली लोट लाकर देता था। इसके बाद वो इन्हें आसानी से कुचामन, चितावा और कुकनवाली क्षेत्र में चला रहे थे। पुलिस को आरोपी के दोस्त की तलाश है। उसके पकड़ में आने से ही इस पूरे नेटवर्क का खुलासा हो सकेगा। पुलिस कोअंदेशा है कि गिरोह के पास ये नकली नोट शेखावाटी के रास्ते खाड़ी देश से आए है।

नागौर खबर

चितावा पुलिस को  सूचना मिली थी अनजान युवक की

दरअसल,एक दिन पहले चितावा पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के कुकनवाली- चितावा रोड पर एक कार बार-बार चक्कर लगा रही है। इसमें कोई संदिग्ध लोग हो सकते हैं। इस पर पुलिस टीम ने सामने से आ रही कार को रुकवा लिया।

यह भी पढ़े

Nagaur budget 2022: नागौर जिले को क्या मिला बजट में जाने

Nagaur news: नागौर में नकली नोटों का कारोबार ,200 रुपये के नोट बाज़ार में पहुचे

पुलिस को देख कार ड्राइवर ने भागने का प्रयास किया लेकिन पहले से मुस्तैद पुलिस टीम ने घेरकर उसे पकड़ लिया। पकडे गए कार ड्राइवर प्रकाश पुत्र उगमाराम जाट (24) निवासी जूसरी और हाल कुचामन के सामने कार की तलाशी ली गई तो कार में दो हजार के 198 व 500 रुपये के 93 जाली नोट मिले। इस पर फेक करेंसी को जब्त कर आरोपी प्रकाश जाट को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं कार भी जब्त कर ली गई। आरोपी प्रकाश वहां किसी को नकली नोटों की सप्लाई देने की फिराक में था।

पूछताछ में हुआ खुलासा- आरोपी का दोस्त है मास्टरमाइंड
फेक करेंसी के साथ पकडे गए आरोपी प्रकाश जाट से पूछताछ कि गई तो उसने बताया कि उसे ये नकली नोट उसका दोस्त धर्मवीर पुत्र भंवरलाल ढाका निवासी रुपपुरा लाकर देता है। उसे कई बार पूछा कि वो ये नोट कहा से लाता है लेकिन उसने कभी बताया नहीं। धर्मवीर के दिए नकली नोटों को प्रकाश व धर्मवीर मिलकर कुचामन, कुकनवाली और चितावा क्षेत्र में चलाते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *